इंटरनेट डेस्क। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees State Insurance Corporation) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 के पदों पर भर्तियां निकाल हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 28 पदो पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि या उससे पहले तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।अभ्यर्थी रजिस्टर्ड डाक के जरिए 26 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कर्मचारी राज्य बीमा निगम में स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 के 28 पदो पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंध विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इश भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेश को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

* इस तरह करें आवेदन :

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाएं।

2.अब Recruitments सेक्शन में जाएं।

3.यहां संबंधित पद पर क्लिक करें।

4.अब आवेदन फार्म को डाउनलोड करें।

5.उसे भर कर दिए गए पते पर भेज दें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

Related News