इंटरनेट डेस्क। नेशनल हेल्थ मिशन (NHM), पंजाब ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जुलाई से शुरू की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 350 पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार NHM Punjab Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bfuhs.ac.in या nhm.punjab.gov.in पर 25 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पंजाब में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.Sc नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार पंजाबी विषय से 10वीं पास होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती के माध्यम से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 37 निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इन पदों पर होगी भर्ती :

इस प्रक्रिया के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 350 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

* इस वेबसाइट के जरिए करें आवेदन :

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nhm.punjab.gov.in पर 25 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

सामान्य और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

* इस तरह होगा उम्मीदवारों का चयन :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए न्यूनतम 35% अंक प्राप्त करना जरूरी है। यह परीक्षा 7 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ₹20000 महीने का वेतन दिया जाएगा।

Related News