इंटरनेट डेस्क. राजा रामन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी (RRCAT) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 113 पदों पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी RRCAT Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों को मिलाकर कुल 113 पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में आईटीआई पास सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 22 साल तय की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 18 जुलाई 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 17 अगस्त 2022

* यहां करें आवेदन :

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर 17 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती के लिए चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंक और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। फाइनल मेरिट लिस्ट 7 सितंबर को अपलोड कर दिया जाएगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा स्टाइपेंड :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 11600 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

Related News