भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत 21 मई 2022 से हो चुकी है। उम्मीदवार 12 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके तहत एजीएम, डिप्टी मैनेजर और मैनेजर के लिए कुल 32 पदों पर भर्ती की जाएगी। अपेक्षित योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 12 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता :

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों से अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। एजीएम के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ बीई / बीटेक होना चाहिए। डिप्टी मैनेजर के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सांख्यिकी / अनुप्रयुक्त सांख्यिकी में डिग्री होनी चाहिए। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

मैनेजर (आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ) की उम्र 38 वर्ष और डिप्टी मैनेजर (नेटवर्क इंजीनियर, साइट इंजीनियर कमांड सेंटर) की उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए। एजीएम (आईटी टेक ऑपरेशंस, आईटी इनबाउंड इंजीनियर, आईटी आउटबाउंड इंजीनियर, आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ) की उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए।

* इस तरह करें आवेदन :

इच्छुक उम्मीदवार 12 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल कर रखना होगा।

* इस तरह हो चयन :

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

* इतना मिलेगा वेतन :

मौनेजर के पदों के लिए 63,840 रुपये से लेकर 78,230 रुपये और डिप्टी मैनेजर को 48,170 रुपये से लेकर 69,810 रुपये वेतन मिलेगा। एजीएम के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 89,890 रुपये से लेकर 1,00,350 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Related News