इंटरनेट डेस्क. यदि आप सिर्फ आठवीं पास हैं तो भी आपके लिए सरकारी नौकरी में भर्ती के लिए सुनहरा मौका आया है। पोस्ट ऑफिस में ट्रेडर्स के पदों के लिए भर्तियां निकली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 7 पदो पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय डाक विभाग में कुल 7 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें इलेक्ट्रीशियन व कारपेंटर के 2-2 और वेल्डर व पेंटर के 1-1 पद खाली है।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 8वीं पास होना जरूरी है। और जिस ट्रेड के पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उस काम का अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में कम से कम एक साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए। अगर आप एमपी मैकेनिक के पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपके पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) होना आवश्यक है।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेडर्स के पदों के लिए 18 से 30 की उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग वालों को अधिकतम उम्र सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

* आवेदन की अंतिम तारीख :

1. आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर 2022 है।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को 63, 200 रुपये तक की मासिक सैलरी दी जाएगी। इन पदों के लिए 7वें वेतनमान के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

Related News