इंटरनेट डेस्क. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी के लिए शानदार ऑफर आए हैं. यूपीपीसीएल की ओर से टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 891 पदो पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. टेक्नीशियन के - 891 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में 10वीं पास, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रिकल कौशल विकास के तहत विद्युत वितरण का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधीक और 40 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 01 जनवरी, 2022 के आधार पर की जाएगी.आरक्षिक वर्ग के उम्मीदवार को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 27 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 19 अक्टूबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- upenergy.in पर जाएं।

2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Vacancies ऑप्शन पर जाएं।

3. अब इसमें APPLY ONLINE FOR THE POST OF “TECHNICIAN (ELECTRICAL)” AGAINST ADVT. NO. 10/VSA/2022/Technician(Vidyut) के लिंक पर जाना होगा।

4. इसके बाद अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।

5. इसके बाद मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।

6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

7. अन्त में आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जनरल, ओबीसी और EWS के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1180 रुपये और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करने होंगे।

Related News