भारत सरकार के Atomic Energy डिपार्टमेंट के पर्चेज एंड स्टेर डायरेक्टरेट ने मुंबई स्थित परिसर और देश भर के कई हिस्सों में स्थित क्षेत्रीय इकाईयों में कनिष्ठ क्रय सहायक / कनिष्ठ भंडारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 70 पदो पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार को आफिशियल वेबसाइट dae.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* किस वर्ग के लिए कितने पद :

1. अनारक्षित वर्ग - 13 पद

2. SC वर्ग - 23 पद

3. EWS वर्ग के - 22 पद

4. OBC वर्ग के - 13 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या किसी अन्य उच्च शिक्षण संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत नंबर के साथ साइंस या कामर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो या इस ट्रेड में कम से कम दो साल का डिप्लोमा 60% अंकों के साथ पास किया हो।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। बता दें कि विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, आदि) के उम्मीदवारों के अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरु होने की तारीख - 20 अक्टूबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 10 नवंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को आफिशियल वेबसाइट dae.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले एससी, एसटी, महिला, दिव्यांग, आदि उम्मीदवारों के लिए ये निःशुल्क है। तथा अन्य उम्मीदवार को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

Related News