इंटरनेट डेस्क. 10वीं और आईटीआई पास कर सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 146 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com के जरिए आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में अपरेंटिस के - 146 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 25 सितंबर 2022 से की जाएगी। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि – 25 अगस्त 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 15 सितंबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाएं।

2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए Log in पर क्लिक करें।

3. इसके बाद अब मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

4. मांगे गए सभी आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

5. अब सबमिट करें और अंत में प्रिंट निकाल लें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन पदों पर आवेदकों को चयन सीबीटी परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए किया जाएगा।

Related News