इंटरनेट डेस्क। एलएलबी पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने ट्रेनी (लीगल) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 18 पदों पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए ही आवेदन करना होगा।आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी 1 अगस्त 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट mumbaiport.gov.in पर जारी आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जक्नते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनी लीगल के कुल 18 पदों पर भर्ती की जाएगी ।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से तीन वर्षीय एलएलबी या 5 वर्षीय बीए एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए आतिलु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

* इस तरह करे आवेदन :

1. सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mumbaiport.gov.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिए गए vacancy सेक्शन में जाएं।

3. यहां Advertisement पर क्लिक करें। अब Engagement of Trainee (Legal) on contract basis in Mumbai Port Authority के लिंक पर क्लिक करें।

4. नोटिफिकेशन आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

5. अब आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें।

* इन पदों के लिए इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Related News