इंटरनेट डेस्क. नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Neyveli Lignite Corporation India Limited) ने इंजीनियर और मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 226 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in के जरिए आवेदन कर सकता है। यह भर्ती ग्रेड ई4 और ग्रेड ई 3 पदों के तहत निकाली गई है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कार्यकारी इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं मैनेजर, एचआर पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के मध्यम से ग्रेड ई 3 पदों के लिए 32 वर्ष होनी चाहिए। तथा ग्रेड ई 4 पदों के लिए आवेदक की अधिकतम उम्र 36 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदक को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के आवेदक को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि – 25 अगस्त 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 23 सितंबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.inपर जाएं।

2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए करियर सेक्शन में जाएं और Current Openings पर क्लिक करें।

3. यहां Recruitment of Executives in various disciplines, Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।

4. अब मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

5. मांगे गए सभी आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

6. अब सबमिट करें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन विभिन्न पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Related News