इंटरनेट डेस्क. स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन ‌पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 146 पदो पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी SAIL Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी के - 146 पद

* किस वर्ग के लिए कितने पद :

1. सामान्य वर्ग के लिए - 56 पद,

2. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए - 16 पद,

3. अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए - 45 पद,

4. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए - 16 पद,

5. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए - 13 पद,

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 10वीं पास होना चाहिए और एक साल की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग भी होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अटेंडेंट कम टेक्निशियन पदों पर भर्ती के लिए आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। ‌हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 25 अगस्त 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 15 सितंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर 15 सितंबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदक के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 200 रूपये का आवेदन शुल्क जमा कराना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में सरकारी नौकरी के लिए चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को पहले साल 12900 रुपए और दूसरे साल 16100 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

Related News