इंटरनेट डेस्क. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority of India) ने नर्स के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 56 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी आधिकारिक मेल आईडी के जरिए 29 अगस्त 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि या उससे पहले तक इन पदों के के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

8s भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नर्स के कुल 56 पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 छूट दी गई है।

* इस तरह करें आवेदन :

1. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिए गए करियर सेक्शन में जाएं।

3. अब संबंधित पद के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

4. आवेदन फार्म डाउनलोड करें।

5. उसे भरकर दिए गए मेल आईडी पर भेज दें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। नोटिफिकेशन में इंटरव्यू स्थान की जानकारी दी गई है। साक्षात्कार का आयोजन 30 और 31 अगस्त 2022 को किया जाएगा।

Related News