मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. जम्मू-कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से Medical Officer के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 378 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों का जन्म 1 जनवरी 1983 से 1 जनवरी 2003 के बीच होना चाहिए।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 28 जनवरी 2023
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 16 फरवरी 2023


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाना होगा।
2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब इसके बाद Filling up of the posts of Medical Officer (Backlog) in Health and Medical Education Department के लिंक पर जाना होगा।
4. इसके बाद अब अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर जाएं।
5. अब आप सबसे पहले मोबाइल नंबर और ईमेल से रजिस्ट्रेशन कर लें।
6. आप रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
7. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 1000 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपये है।


* चयनित होने वाले उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर उम्मीदवारों को 52,700 से 1,66,700 रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

Related News