इंटरनेट डेस्क. उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस (UP Police) भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के माध्यम से खिलाड़ियों को सिविल पुलिस के रूप में भर्ती करने का फैसला किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से यूपीपीआरपीबी ने विशेष रूप से खिलाड़ियों के लिए 534 रिक्तियां निकाली हैं। इसमें पुरुष के लिए 335 और महिलाओं के लिए 199 पद शामिल हैं। सभी पद सिविल पुलिस में कांस्टेबल के हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होगी भर्ती :

सिविल पुलिस में कांस्टेबल के - 534 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी खेल कोटे के तहत आवेदन करने के मानदंड का लाभ वे लोग उठा सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के खेलों, राष्ट्रीय चैंपियनशिप, फेडरेशन कप, विश्वविद्यालय स्तर पर भी और राष्ट्रीय पुलिस स्पोर्ट्स मीट में भी अपना प्रतिनिधित्व किया हो।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों के लिए आयु कम से कम 18 वर्ष की होनी चाहिए और 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन करन के लिए यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा और तय तारीख के अंदर आवेदन करना होगा।

Related News