इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जून से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार ईसीआईएल ट्रेड्समैन भर्ती 2022 के लिए 25 जून 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. फिटर- 12 पद

2. इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक- 11 पद

3. मशीनिस्ट- 10 पद

4. टर्नर- 4 पद

5. इलेक्ट्रीशियन- 3 पद

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने कि तारीख - 4 जून 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तारीख - 25 जून 2022

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती के तहत ट्रेड्समैन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष है।

* इस तरह करें आवेदन :

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://careers.ecil.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 जून 2022 (14.00 बजे) तक चालू रहेगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार को भविष्य के उपयोग के लिए सिस्टम जनरेटेड आवेदन संख्या दी जाएगी।

* इस तरह होगा चयन :

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए कोई साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट में कुल मिलाकर 60 फीसद अंक प्राप्त करना होगा।

Related News