इंटरनेट डेस्क. पंजाब नेशनल बैंक में ऑफिसर और मैनेजर के रिक्तियों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 103 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. प्रबंधक (सुरक्षा) – 80 पद

2. ऑफिसर (अग्नि सुरक्षा) – 23 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ऑफिसर (अग्नि सुरक्षा) पदों के लिए अभ्यर्थई के पास संबंधित विषय में बीए की डिग्री तथा मैनेजर पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले आवेदक की अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

* इस तिथि का रखे खास ध्यान :

1. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 30 अगस्त 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in के जरिए इन पदों के लिए 30 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के आवेदकों के लिए 59 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है, जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थी को 1003 रूपए आवेदन शुल्क देना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदकों का चयन लिखत परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Related News