इंटरनेट डेस्क. भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने साइंटिफिक असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 36 पदों पर भर्ती की जाएगी।इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के लिए के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruit.barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होगी है भर्ती :

1. साइंटिफिक असिस्टेंट के - 19 पद

2. सब ऑफिसर के - 4 पद

3. नर्स के - 13 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाला विद्यार्थी अथवा भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में सरकारी नौकरी के लिए 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सब ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 17 अगस्त 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 12 सितंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अभ्यर्थी सरकारी नौकरी के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruit.barc.gov.in पर 12 सितंबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले सभी आवेदको को 150 रूपये आवेदन शुल्क जमा कराना होगा ।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रिलिमिनरी टेस्ट, एडवांस्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नर्स पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 44900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News