इंटरनेट डेस्क. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 96 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. चिकित्सा विशेषज्ञ – 96 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक को उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि- 16 सितंबर 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 15 अक्टूबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 2000 रुपए और आरक्षित वर्ग के आवेदक के लिए 1000 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

Related News