इंटरनेट डेस्क। सिटिजन क्रेडिट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने नया भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है। योग्य उम्मीदवार Citizencredit Co-operative Bank Ltd. Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट citizencreditbank.com पर 19 जुलाई 2022 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रोबेशनरी एसोसिएट पदों के लिए 20 साल से 26 साल तथा प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।


* आवेदन करने के अंतिम तारीख :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट citizencreditbank.com पर 19 जुलाई से 2 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में रीजनिंग इंग्लिश, बैंकिंग एंड जनरल अवेयरनेस, एबिलिटी एंड कंप्यूटर एप्टिट्यूड, क्वांटिटेटिव एंड न्यूमेरिकल एबिलिटी से कुल 200 अंकों के 160 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 120 मिनट का समय मिलेगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान शुरुआती 6 महीने के लिए 30,000 रुपए और प्रोबेशनरी एसोसिएट को 20,000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News