इंटरनेट डेस्क। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) ने नर्सिंग ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 139 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार JIPMER Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करें। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. नर्सिंग ऑफिसर ग्रुप बी के - 128 पद,

2. एक्स रे टेक्नीशियन के - 9 पद

3. रेस्पिरेट्री लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रुप सी के - 2 पदों

* इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में B.Sc. की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल और अन्य पदों के लिए 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 21 जुलाई 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 11 अगस्त 2022

* यहां पर करना होगा आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर‌ 11 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* इन पदों पर आवेदन करने वालों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 7 के तहत 44900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं, ग्रुप सी पदों के लिए 29,200 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

Related News