इंटरनेट डेस्क. त्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने टेक्निकल ग्रेड II पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 179 पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार को UPRVUNL Technical Grade II Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. इलेक्ट्रिकल के - 110 पद

2. टेक्निकल ग्रेड II (मैकेनिकल) के - 57 पद,

3. इंस्ट्रूमेंट के - 12 पद ।

* किस वर्ग के लिए कितने पद :

1. सामान्य वर्ग के लिए - 86 पद,

2. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए - 17 पद,

3. अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए - 11 पद

4. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए - 22 पद,

5. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए - 43 पद ।

* इन महत्वपूर्ण तारीख को का रखें ध्यान :

1. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 12 जुलाई 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 5 अगस्त 2022

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

टेक्निकल ग्रेड II पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस और मैथ्स विषयों के साथ हाईस्कूल परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

* आवेदन करने लिए आयु सीमा :

उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर 12 जुलाई से 5 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपए और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 28000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News