pc: news18

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। ESIC ने सुपर स्पेशलिस्ट के पद के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार जो आवश्यक योग्यताएं पूरी करते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

ESIC इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 45 पदों को भरना चाहता है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे 6 जून या उससे पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। यदि आप यहां नौकरी पाने के इच्छुक हैं, तो कृपया निम्नलिखित विवरण ध्यान से पढ़ें।

ESIC नौकरियों के लिए पात्रता और आयु सीमा

ESIC के इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में निर्दिष्ट योग्यता और आयु मानदंडों को पूरा करना होगा। इन आवश्यकताओं को पूरा करने वाले ही आवेदन प्रक्रिया के लिए पात्र माने जाएंगे।

ईएसआईसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

आवेदकों को डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से निम्नलिखित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा:

सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार: ₹250
एससी/एसटी उम्मीदवार: ₹50
विकलांग व्यक्ति/महिला: कोई शुल्क नहीं

आवेदन लिंक और अधिसूचना

उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन लिंक और विस्तृत अधिसूचना पा सकते हैं।

ईएसआईसी में चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदकों को सत्यापन के लिए सभी मूल दस्तावेज लाने होंगे। साक्षात्कार के लिए कोई अलग से सूचना नहीं भेजी जाएगी, और प्रतिभागियों को कोई यात्रा भत्ता (टीए) या महंगाई भत्ता (डीए) प्रदान नहीं किया जाएगा।

Related News