पश्चिम रेलवे (WR) ने आधिकारिक वेबसाइट wr.Indianrailways.gov.in पर प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और सहायक शिक्षक (प्राथमिक शिक्षक) के पद के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम रेलवे शिक्षक भर्ती के लिए रेलवे माध्यमिक विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम), वलसाड में 14 जून 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.


महत्वपूर्ण तिथि

स्कूल पंजीकरण की तिथि और समय - 07 जून 2021 से 10 जून 2021 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक

इंटरव्यू की तारीख और समय- 14 जून 2021 रात 9 बजे।

पश्चिम रेलवे शिक्षक रिक्ति का विवरण

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (हिंदी) - 01

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (गणित) - पीसीएम - 01

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (विज्ञान) - पीसीबी - 01

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (संस्कृत) - 01

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (सामाजिक विज्ञान) - 01

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (शारीरिक) और स्वास्थ्य शिक्षा -01

टीजीटी कंप्यूटर साइंस - 01

सहायक शिक्षक (प्राथमिक शिक्षक) - 04

पश्चिम रेलवे शिक्षक वेतन

टीजीटी - रु.26,250

पीआरटी - 21,250 रुपये

शैक्षिक योग्यता

पीआरटी - पीटीसी या समकक्ष या उससे ऊपर के साथ एचएससी। टीईटी पास करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

टी.जी.टी. गणित और विज्ञान - संबंधित विषय में स्नातक और बी.एड

टीजीटी अन्य - संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त डिग्री / डिप्लोमा / स्नातक शिक्षा। क्षेत्रीय शिक्षा महाविद्यालयों से संबंधित विषय में बी.एड.

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान द्वारा प्रशिक्षण के कम से कम एक शैक्षणिक सत्र के बाद एक प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (शारीरिक और स्वास्थ्य शिक्षा) के लिए शारीरिक शिक्षा में स्नातक या बीपीएड, डीपीएड की पेशकश की जाती है, लेकिन डिप्लोमा के लिए प्रवेश योग्यता कम से कम है यदि आपके पास एक है विश्वविद्यालय की डिग्री। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार खेल, मानविकी और शारीरिक शिक्षा में स्नातक।

कंप्यूटर - बी.एससी. कंप्यूटर विज्ञान / बीसीए / सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री या गणित और एआईसीटी के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री। / .3 साल का डिप्लोमा किसी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर इंजीनियरिंग / आईटी में या गणित के साथ किसी भी विषय में स्नातक डिग्री और एआईटीटीई / विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त संस्थान या 'ए' स्तर और बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी) से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम एक साल का डिप्लोमा। ) डीओईएसीसी से एड) या समकक्ष के साथ स्नातक।

Related News