नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) में 280 पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. कार्यकारी अभियंता प्रशिक्षु के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आज रात तक किए जा सकते हैं। सभी उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस रिक्ति के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। परीक्षा के बिना नौकरी का यह एक अच्छा अवसर है। अगर आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें।
.


ऐसे करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाना होगा। यहां आपको रिक्रूटमेंट डिपार्टमेंट या करियर लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ध्यान दें कि रजिस्ट्रेशन लिंक 10 जून 2021 यानी आज के बाद हटा दिया जाएगा।

इन विभागों में मिलेगी नौकरियां

अधिसूचना में कहा गया है कि इस वैकेंसी के तहत नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन में इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रुमेंटेशन विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। पूर्ण विवरण के लिए आधिकारिक निर्देश देखें।

चयन प्रक्रिया

इस रिक्ति के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गेट परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। उम्मीदवारों का चयन गेट परीक्षा के अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट भी गेट परीक्षा के उसी स्कोरकार्ड से तैयार की जाएगी।

Related News