pc: tv9hindi

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2024 (JIPMAT 2024) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट jipmat.ntaonline.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 6 जून को आयोजित होने वाली है।

परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक CBT मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा राष्ट्रीय एजेंसी द्वारा देश भर में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार यहां दिए गए चरणों का पालन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

JIPMAT 2024 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/JIPMAT पर जाएं।
होम पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
अपनी जन्मतिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें।
आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
एडमिट कार्ड चेक करें और प्रिंट करें।

वेबसाइट के अनुसार, उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर अपना फोटो, हस्ताक्षर और बारकोड चेक करना चाहिए। अगर किसी के पास ये क्रेडेंशियल नहीं हैं, तो उन्हें अपना एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड करना होगा क्योंकि बिना इन क्रेडेंशियल के एडमिट कार्ड मान्य नहीं होगा। अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आवेदकों को कोई परेशानी आती है या दी गई जानकारी में कोई विसंगति दिखती है, तो वे jipmat@nta.ac.in पर NTA हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं या 011-40599000 पर कॉल कर सकते हैं।

Related News