झारखंड राज्य सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग के तहत, झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने मेडिकल ऑफिसर, पब्लिक हेल्थ मैनेजर और कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। सोसाइटी ने कुल 847 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इनमें, अधिकतम पद विभिन्न चिकित्सा अधिकारियों के हैं, जबकि सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रबंधक, सलाहकार और अन्य पदों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिक है। जो उम्मीदवार योग्य और इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे भर्ती वेबसाइट, jpjobs.tnmhr.com पर ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 7 नवंबर 2020

आयु सीमा:
साथ ही आयु सीमा को चिकित्सा अधिकारी को छोड़कर सभी पदों के लिए सोसायटी द्वारा रखा गया है। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2020 तक अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही चिकित्सा अधिकारी पद के लिए आयु सीमा 45 वर्ष है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

आवेदन कैसे करें:
आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को भर्ती पोर्टल पर जाना होगा या ऊपर दिए गए लिंक से भी आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। इसके बाद, उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आवश्यक विवरण भरकर और जमा करके अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के लिए आवेदन की शैक्षिक योग्यता और निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि, सोसाइटी उन्हें केवल उसी पद के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी, जिसके लिए उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया है।

शैक्षिक योग्यता:
झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी ने 77 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन सभी पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है, जिसे उम्मीदवार ऊपर दिए गए विज्ञापन के लिंक से देख सकते हैं।

यहां ऑनलाइन आवेदन करें: http://jpjobs.tnmhr.com/ApplicationForm.aspx

Related News