pc: kalingatv

झारखंड उच्च न्यायालय ने टाइपिस्ट या कॉपीिस्ट, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और अंग्रेजी स्टेनोग्राफर सहित 648 पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किया है। आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू हो चुकी है, जबकि यह 31 मार्च को समाप्त होगी।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने फॉर्म झारखंड उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट या jharhandhighcourt.nic.in/recruitment.php पर जमा कर सकते हैं।

कुल 648 रिक्तियों की घोषणा की गई है। जिनमें से 399 अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के लिए हैं और 249 टाइपिस्ट/कॉपीस्ट, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और डिपोजिशन के लिए हैं।

अधिक जानकारी

रिक्ति
टाइपिस्ट/कॉपीिस्ट (सिविल कोर्ट) - 17 पद
कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर - 14 पद
डिपॉज़िशन टाइपिस्ट (सिविल कोर्ट) - 218 पद
झारखंड राज्य के सिविल न्यायालयों के लिए अंइंग्लिश स्टेनोग्राफर - 397 पद
न्यायिक अकादमी झारखंड, रांची के लिए इंग्लिश स्टेनोग्राफर - 2 पद

शैक्षणिक योग्यता:

इंग्लिश स्टेनोग्राफर - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक, अंग्रेजी में 80 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की स्टेनोग्राफी गति और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग गति, 05% तक की स्वीकार्य गलतियों के साथ।

टाइपिस्ट/कॉपीिस्ट (सिविल कोर्ट), कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर, डिपोजिशन टाइपिस्ट (सिविल कोर्ट) - अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) और 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक। (wpm) हिंदी में।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए लेकिन 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट।

आवेदन कैसे करें?

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाएं
चरण 2: 'Recruitment' अनुभाग पर क्लिक करें
चरण 3: अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'Link to apply Online Application form for Advertisement No. 02/03/Admn. Misc./ 2024.
चरण 4: यह आपको लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।
चरण 5: अब, आवेदन पत्र पर आगे बढ़ने से पहले खुद को पंजीकृत करें।
चरण 6: दस्तावेज़ अपलोड करें, और 'सबमिट' पर क्लिक करें।
अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार झारखंड उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट या jharhandhighcourt.nic.in पर जा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News