pc: India Today
झारखंड उच्च न्यायालय ने टाइपिस्ट/कॉपीस्ट, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और डिपोजिशन टाइपिस्ट के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


झारखंड एचसी भर्ती 2024 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान 249 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।


विवरण:

टाइपिस्ट/कॉपीिस्ट (सिविल कोर्ट): 17
कोर्ट रीडरकम-डिपोजिशन राइटर: 14
डिपॉज़िशन टाइपिस्ट (सिविल कोर्ट): 218

झारखंड एचसी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क: गैर-आरक्षित, ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I और बी.सी.-II श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 है। एससी और एसटी श्रेणियों के लिए, आवेदन शुल्क ₹250 है।

झारखंड एचसी भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता:

टाइपिस्ट/कॉपीस्ट (सिविल कोर्ट) के पद के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक, अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग गति के साथ।

कोर्ट रीडर-कम डिपोजिशन राइटर के पद के लिए: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

डिपोजिशन टाइपिस्ट (सिविल कोर्ट): किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक, अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

Related News