pc: tv9hindi

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) आज, 20 जनवरी को जेईई मेन्स 2024 सत्र 1 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर सकती है। हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर उपलब्ध होंगे, और उम्मीदवार उन्हें आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। पहले की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जेईई मेन्स 2024 सत्र 1 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एनटीए ने पहले ही परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दी है। परीक्षा देशभर के 22 शहरों में आयोजित की जाएगी। बी.आर्क परीक्षा 24 जनवरी (दूसरी पाली) के लिए निर्धारित है, और बी.प्लानिंग (पेपर 2ए और पेपर 2बी) और बी.ई./बी.टेक परीक्षा 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी , 2024को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी, पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

जेईई मेन्स 2024 सत्र 1 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

जेईई मेन्स 2024 की आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.ac.in पर जाएं।
अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
जेईई मेन्स 2024 सत्र 1 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
विवरण जांचें और प्रिंटआउट लें।

परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा एक वैध आईडी प्रूफ भी परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। एनटीए उनके द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित करेगा। सत्र 1 परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 13 विभिन्न भाषाओं में आयोजित की जाएगी। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News