विजयदशमी के दिन सुबह की जेई एडवांस यानी आईआईटी कॉलेज में दाखिला लेने वाले इस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और इस एग्जाम को राजस्थान के जयपुर शहर में रहने वाले मृदुल अग्रवाल ने टॉप किया है। आपको बता दें कि मृदुल अग्रवाल ने इस साल कीर्तिमान रखते हुए ऑल इंडिया रैंक पहली प्राप्त की है मृदुल ने जेई एडवांस में इतिहास रचते हुए 360 में से 348 अंक प्राप्त किए हैं।

आपको बता दें कि मृदुल ने सिर्फ पहला रैंक ही नहीं प्राप्त किया है बल्कि उन्होंने एक कीर्तिमान भी रचा है क्योंकि अब तक इतने ज्यादा अंक लाने वाले निर्गुण अब तक के सबसे होनहार छात्रों में से एक सामने आए हैं पुलिस स्टाफ इसके अलावा आपको बता दें कि फरवरी में हुई जमीन के बाद मार्च में भी 100 परसेंटाइल मृदुल द्वारा प्राप्त किए गए थे।

आज विजयदशमी का त्यौहार है और पूरे देश में इस त्यौहार को बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है और इसी सबके बीच आईटी में दाखिला पाने के लिए जी एडवांस के रिजल्ट को आज जारी किया गया जिसमें मृदुल अग्रवाल जो राजस्थान की राजधानी जयपुर के निवासी हैं उन्होंने पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

आईटी जाने वालों के लिए यह एग्जाम पांच करना बेहद ही जरूरी होता है और इस एग्जाम में मृदुल अपनी मेहनत से पहला स्थान प्राप्त कर पूरे देश में प्रथम आए हैं।

Related News