दुनिया में हर मां-बाप की यहीं ख्वाहिश होती है कि वो अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें। इसके लिए अच्छे स्कूलों में दाखिला करवाने से लेकर बढ़िया शिक्षा मिले, लेकिन जैसा कि हम जानते हैं कि आजकल स्कूलों में फीस काफी ज्यादा होती है। इसके साथ ही महंगी किताबें,यूनिफार्म इत्यादि का खर्चा इतना होता है कि हर किसी के लिए संभव नहीं होता है।


हर मां-बाप की कोशिश यहीं रहती हैं कि भले ही उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ें लेकिन बच्चों की शिक्षा में कोई कमीं या कसर न रह जाएं। आज इसी संदर्भ में हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अपने बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स की लाइन लगी रहती है। इस स्कूल में अपने बच्चें को पढ़ाने की चाहत हर मां-बाप को होती है लेकिन यहां पढ़ाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

हम बात कर रहे है मुंबई में स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बारे में जिसे मुकेश अंबानी ने अपने पिता की याद में खोला था। बॉलीवुड स्टार किड्स के लिए फेमस इस स्कूल का नाम मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी के नाम पर है। 2003 में स्थापित इस स्कूल का संचालन नीता अंबानी खुद करती हैं। इस स्कूल की फीस सालाना 1.7 लाख रुपये से 4.48 लाख रुपये है।

Related News