हम सभी को जिंदगी के किसी ना किसी मोड़ पर प्यार जरूर होता है। कुछ लोगों को स्कुल में प्यार होता है तो कुछ को कॉलेज में, कुछ लोग किसी शादी पार्टी के फंक्शन में अपना दिल दे बैठते हैं तो कोई किसी बस स्टैंड पर रोजाना बस के लिए इंतजार करने वाली लड़की को, ये भी कहा जाता है कि प्यार अँधा होता है और यह कोई उम्र या कोई हदें नहीं देखता है। क्योकिं प्यार होता ही हदों को पार करने के लिए है।
लेकिन कई बार यही प्यार कुछ ऐसे रिश्ते भी बना बैठता है जो कि एकदम गलत है। सही मायनों में ऐसे रिश्तों की कोई बुनियाद नहीं होती है। बात करें टीचर और स्टूडेंट के लव अफेयर की तो इसे ले कर लोगों की अपनी अपनी राय है। कुछ लोग इस रिश्ते को सही मानते हैं तो कुछ गलत।
टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता एक पवित्र रिश्ता होता है और गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। इसलिए कुछ रिश्तों की मर्यादाओं को यदि नहीं उलाँघा जाए तो ही उचित है।

क्या होती है युवाओं की सोच

युवा अपनी कॉलेज लाइफ में काफी जुनूनी होते हैं और किसी भी सीमा को उलांघ सकते हैं। वे अपने और अपनी टीचर के बीच के इस रिश्ते को कर काफी सीरियस हो जाते हैं। टीचर यदि मैरिड हो तो ये परेशानियां और भी बढ़ जाती है। एक तरफा प्यार कई बार उन्हें कई बार गलत करने को भी मजबूर कर देता है। लेकिन यदि टीचर और छात्र दोनों इस रिश्ते में इन्वॉल्व है तो भी ये सरासर गलत है।
शारीरिक संबंध बनाना

कई स्टूडेंट्स और टीचर इसलिए रिश्ता बनाते हैं ताकि शारीरिक संबंध बनाए जा सके। सिर्फ शारीरिक रिश्ते बनाने के लिए किसी के साथ अफेयर करना भी गलत है। इस से टीचर स्टूडेंट जैसा पाक रिश्ता तो दाग दाग हो ही जाता है साथ ही समाज भी उन्हें गलत निगाहों से देखता है और इस रिश्ते को कभी हरी झंडी नहीं मिल सकती है।

क्या स्टूडेंट और टीचर के इस रिश्ते को कभी कामयाबी मिल सकती है?

यदि आपके रिश्ते को कामयाबी मिल भी जाती है तो भी इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आपके बीच यही बॉन्डिंग बनी रहेगी या नहीं। उम्र में अंतर होने से किसी एक ही बात के बारे में दोनों की राय एकदम अलग अलग हो सकती है।

Related News