हर व्यक्ति का यह सपना होता है कि वह समय रहते अपना रिटायरमेंट ले ले और अपना बाकी का जीवन रिटायरमेंट के पैसों से आराम से जीवन जी सके। ऐसे में कई प्रकार के इन्वेस्टमेंट स्कीम पूरी देश भर में अलग-अलग प्राइवेट कंपनियों द्वारा दिए जाते हैं लेकिन ऐसी कंपनियों में निवेश करने पर आपके मन में हमेशा ठगे जाने का डर बना रहता है।

ऐसे में हम आपसे कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं या हम कहें तो हम आपको एक ऐसी इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत सरकार द्वारा लाया गया है और जिसके जरिए आप अपना भविष्य निर्धारित कर सकते हैं और अपना रिटायरमेंट प्लान आसानी से तैयार कर सकते हैं।जिस रिटायरमेंट प्लान की हम बात कर रहे हैं उस रिटायरमेंट प्लान का इस्तेमाल करते हुए आप आसानी से अपने रिटायरमेंट के समय पर करीब 2.26 करोड रुपए जमा कर सकते हैं और इससे राशि को आप अपने भविष्य में अपने बुढ़ापे के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।


जी हां, यह स्कीम सचमुच आपके हाथ में सवा दो करोड़ से ज़्यादा की पूर्णतः टैक्स फ्री रकम दे सकती है... और परिवार में पति-पत्नी दोनों इस स्कीम को अपना लें, तो रिटायरमेंट पर हासिल होने वाली कुल रकम साढ़े चार करोड़ रुपये हो सकती है... यही नहीं, इसके अलावा इसी स्कीम के ज़रिये पति-पत्नी दोनों कुल मिलाकर सालाना अधिकतम 93,600 रुपये (46,800 रुपये प्रत्येक) तक की टैक्स बचत भी कर सकते हैं, वह भी पूरे 35 साल तक... याद रहे, टैक्स बचत की रकम 46,800 रुपये उस समय होगी, जब निवेशक इनकम टैक्स की अधिकतम स्लैब के हिसाब से पूरा 30 प्रतिशत टैक्स अदा कर रहा हो..तो अब आपको भी सरकार के इस से रिटायरमेंट प्लान में निवेश करना शुरू कर देना चाहिए और आसानी से आपको अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर लेना चाहिए।

Related News