किसी को स्कूल में की गई पढ़ाई का इतना शानदार नतीजा मिलना मुश्किल ही है जो अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना स्‍टेट की रहने वाली 17 साल की जैसमिन हैरिसन को मिला है। आज की तारीख में जैसमिन को अमेरिका की 113 कॉलेज एडमिशन के लिए खुद बुला रही हैं और सामने से उसकी फीस देने के लिए वो तैयार है। भला ऐसा क्या हुआ? आइए जानते हैं। जैसमिन ने स्कूल की पढ़ाई करने के बाद कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए एक परीक्षा दी थी।

उस परीक्षा में जैसमिन ने बहुत ही शानदार स्कोर किया था और अच्छी मैरिट हासिल की थी। परीक्षा के नतीजे आने के बाद जैसमिन ने कई कॉलेजों में एडमिशन के लिए आवेदन किया।

जैसमिन कॉलेज लेवल पर बायोलॉजी में अपना ग्रेजुएशन करना चाहती है। आवेदन करने के कुछ ही दिनों बाद जैसमिन के पास एक के बाद एक कॉलेज से ऑफर लेटर आने लगे। उसके पास इतने ऑफर लेटर आएं कि अब उनकी संख्या 113 तक पहुंच गई है। लेकिन जैसमिन के लिए सरप्राइज अभी खत्म नहीं होता है जिन कॉलेजों से जैसमिन के पास ऑफर लेटर आएं हैं वो कॉलेज उसे लाखों रूपये की स्कॉलरशिप तक देने के लिए तैयार हैं।

जैसमिन को लगभग 4.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 30 करोड़ रुपए तक की स्‍कॉलरशिप ऑफर की गई है।

इस बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, सैलरी के साथ मिल रही ढेरों सुविधाएं

कॉलेज के बाद नर्स बनने के लिए आगे की पढ़ाई करना चाहती है जैसमिन-

जैसमिन को एक बार के लिए ये यकीन ही नहीं हुआ कि उसके एडमिशन के लिए सामने से उसके पास इतने ऑफर आ जाएंगे। इसके अलावा ऑफर लेटर के साथ में स्‍कॉलरशिप के ऑफर को देखकर तो वो एकदम से हैरान रह गई। वह बायोलॉजी में पढ़ाई करके आगे चलकर एक नर्स बनना चाहती है।

नौकरी पाने का सुनहरा मौका बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में निकली बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

अब क्या फील लगेगी जैसमिन की?

जहां लोगों को नामी कॉलेजों में पढ़ने के लिए करोडों रूपये लगाने पड़ते हैं वहीं जैसमिन के साथ तो इसका एकदम उल्टा हुआ है। 135 करोड़ डॉलर तक के नामी कॉलेज से भी जैसमिन के पास ऑफर लेटर आया है।

अब चाहे जैसमिन हों या चाहे कोई और किसी के पास भी जब इतने ऑफर आएंगे तो वो कन्फ्यूज तो होगा ही ना कि कौनसा कॉलेज चुना जाए। इसलिए इतने सारे कॉलेज में से जैसमिन ने अपने घर वालों के साथ बैठकर उनमें से टॉप 3 कॉलेजों का चयन किया।

टॉप 3 कॉलेजों में से उसे अब बैनेट कॉलेज को पसंद किया है वहां एडमिशन लेने की तैयारी अब वो कर रही है।

Related News