भारतीय रेलवे, अपने 21 रेलवे भर्ती बोर्डों के माध्यम से, लगभग 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए मंगलवार से शुरू होने वाले 3 चरणों में एक मेगा भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है।

रेल मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि भर्ती अभियान में भाग लेने के लिए देश भर के विभिन्न शहरों में 2.44 करोड़ से अधिक उम्मीदवार उपस्थित होंगे। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, परीक्षा का पहला चरण 15 दिसंबर से शुरू होकर 18 दिसंबर 2020 तक पृथक और मंत्रिस्तरीय श्रेणियों के लिए शुरू होगा। इसके बाद 28 दिसंबर से एनटीपीसी श्रेणियों के लिए अस्थायी रूप से मार्च 2021 तक और तीसरी भर्ती के लिए लेवल -1 के लिए अस्थायी रूप से अप्रैल 2020 से जून के अंत तक, 2021 तक पीछा किया जाएगा।

रेलवे भर्ती बोर्डों ने SOP के बाद COVID-19 महामारी के समय में इस बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित करने की व्यापक तैयारी की है क्योंकि सरकार द्वारा सामाजिक भेद सुनिश्चित करना, मास्क का उपयोग अनिवार्य है, सैनिटाइज़र, परीक्षा आयोजित करने के लिए क्यूरिंग शिफ्ट प्रति दिन केवल दो पारियों के लिए । भारतीय रेलवे के अनुसार, थर्मो गन का उपयोग करके प्रवेश पर तापमान के लिए उम्मीदवारों की जाँच की जाएगी।

Related News