इंटरनेट डेस्क। आप चाहें किसी भी कॉलेज में अपनी पढ़ाई पूरी करें लेकिन आप जॉब के लिए जिस भी शहर में जाते हैं वो आपके लिए बहुत मायने रखता है। किसी भी हर में काम करने जाने हर कोई सबसे अच्छा विकल्प तलाशने की कोशिश ही करता है। हर कोई चाहता है कि वो एक ऐसे शहर में काम करें जहां नौकरी के साथ-साथ उसे एक अच्छा जीवन जीने के लिए सारी सुविधाओं का संतुलन मिले।

जाहिर है, आप एक ऐसे शहर की तलाश में ही रहते हैं जहां आपके काम करने सपने के पूरा होने के साथ-साथ काम से संबंधित और भी सारे सपने आपके वहां पूरे हों। हम आज आपको कुछ शहरों के नाम बताने जा रहे हैं जहां काम करना आपके सारे सपनों को पूरा करने के बराबर हो सकता है।

बेंगलुरु-
बेंगलुरू में औसत औसत वेतन हर साल लगभग 5,85,527 रूपये सलाना रहता है और क्रेडिट वृद्धि दर 2.9% है। हर 10 इंजीनियरिंग छात्रों में से 7 बेंगलुरू को अपनी नौकरी की पहली पसंद के रूप में भी मानते हैं। यह भारत के अग्रणी आईटी शहरों में से एक है और इस बात से हमें समझ में आता है कि आपके करियर को शुरू करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक क्यों है।

दिल्ली-
सैलरी के मामले में दिल्ली काम करने के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है। हर साल लाखों की संख्या में दिल्ली में काम करने के लिए लोग आते हैं। 32% युवा या इससे ज्यादा दिल्ली को अपना काम शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह मानते हैं।

हैदराबाद-
हैदराबाद अपने आईटी सेक्टर के लिए प्रसिद्ध है जो Google, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों का घर है। यहां हर साल काम करने वालों को औसत सैलरी के तौर पर 4,89,505 रूपये तक मिलते हैं। 30% युवा लोगों का यह मानना है कि काम करने यह सबसे अच्छा शहर है।

मुंबई-
यह शहर रहने और काम दोनों के लिए बहुत ही शानदार है। विशेष रूप से यहां के मार्केट में काफी तेजी है जिसके कारण यहां काम करने के काफी अवसर है। वास्तव में, मुंबई में फ्रेशर्स के लिए हजारों नौकरियां आपको मिल सकती है।

चंडीगढ़-
चंडीगढ़ अपने दूरसंचार क्षेत्र के लिए प्रसिद्ध है, और यहां औसत सैलरी 5,52,485 रूपये तक जाती है। यहां 22% लोग सालाना 10 लाख से अधिक कमाते हैं, जो नौकरी शुरू करने के मामले में सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

Related News