लड़कियों के साथ होने वाले यौन शोषण के मामले आये दिन सामने आते रहते हैं लेकिन इंग्लैंड के बर्कशायर का एक अलग ही मामला सामने आया है। एक महिला सैनिक ने पुरुष साथी के साथ यौन शोषण किया। जी हाँ आपने सही सुना। लेकिन इसके बावजूद इसकी कोई कार्रवाही नहीं की गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 25 साल की कोरी एलिस होलमेस नाम की महिला सैनिक जब शराब की लत में थी तो उन्होंने रात को 3 बजे अपने एक जूनियर पुरुष साथी के साथ यौन दुर्व्यवहार किया।

महिला सैनिक की इस हरकत को लेकर ब्रिटिश मीडिया में अब इस मुद्दे पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि यदि एक पुरुष ने किसी महिला के साथ ऐसा किया होता तो इसके खिलाफ स्ट्रांग एक्शन लिए जाते और पुरुष सैनिक को जेल भेज दिया जाता। लेकिन महिला सैनिक को सिर्फ वार्निंग देकर छोड़ दिया गया।

यह भी सुनने में आया है कि महिला सैनिक उसी रेजिमेंट से ताल्लुक रखती हैं जिससे प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी जुड़े रहे हैं। जब यह घटना हुई तो पुरुष सैनिक ने मदद के लिए आवाज लगाई तो उसकी मदद के लिए दूसरे पुरुष सैनिक भाग कर आए।

उच्च अधिकारियों ने इस बार महिला को केवल वार्निंग देकर छोड़ दिया है लेकिन कहा है कि यदि भविष्य में ऐसी कोई घटना फिर से होती है तो उसे सेना से बर्खास्त कर दिया जाएगा। तो क्या ये फैसला वाकई में सही है या उन्हें महिला के खिलाफ भी कोई कदम उठाना चाहिए था। हमें अपनी राय कमेंट्स के माध्यम से बताएं।

Related News