इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ ने अपने प्रमुख पीजीपी के 36 वें बैच और पीजीपी-एबीएम के 17 वें बैच के लिए 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हासिल किया। प्रीमियर बी-स्कूल ने सबसे अधिक 2.5 लाख रुपये प्रति माह के औसत स्टाइपेंड के साथ 1.1 लाख रुपये का स्टाइपेंड निकाला है।

समर प्लेसमेंट प्रक्रिया पूरी तरह से आईआईएम लखनऊ में आभासी रूप से आयोजित की गई थी। देश के कुछ शीर्ष रिक्रूटर्स से मार्केटिंग, कंसल्टिंग, फाइनेंस, और जनरल मैनेजमेंट में स्टूडेंट्स का रोल। समर प्लेसमेंट की प्रक्रिया में भाग लेने वाले मार्की रिक्रूटर्स में एक्सेंचर, अल्वारेज़ एंड मार्सल, अमेज़ॅन, बैन एंड कंपनी, सिटी, डेलोइट, फ्लिपकार्ट, गोल्डमैन सैक्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, जेपी मॉर्गन चेस, केरनी, मैकिंसे एंड कंपनी, माइक्रोसॉफ्ट शामिल थे। नेस्ले, प्रॉक्टर एंड गैंबल, पीडब्ल्यूसी और द बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, अन्य। पहली बार भर्ती करने वालों में बायर, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स, फिनआईक्यू कंसल्टिंग, एल कैटरटन, एमएक्स प्लेयर, रेंट्री फैमिली ऑफिस एलएलपी और सेल्सफोर्स सहित अन्य शामिल थे।

ऐसी वैश्विक महामारी अवधि में, IIM लखनऊ, B- स्कूल ने विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर समर रिक्रूटमेंट की प्रक्रियाओं को कुशलतापूर्वक पूरा किया, इस प्रक्रिया में सभी हितधारकों के बीच सहज इंटरफ़ेस सुनिश्चित करने के लिए, सभी के निष्पादन के एक सचेत और कुशल अनुवाद के साथ। एक भौतिक से एक आभासी सेटअप में भर्ती प्रक्रियाएं। संस्थान ने कहा कि वे देश भर में छात्रों और भर्ती करने वालों की महामारी की सीमाओं और सीमाओं को सफलतापूर्वक परिभाषित करते हुए प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम थे।

Related News