IIM अहमदाबाद समर इंटर्नशिप भर्ती 2021: IIM अहमदाबाद समर इंटर्नशिप भर्ती 2021 शुरू हो गई है। भर्ती पीजीपी कार्यक्रम और तीन क्लस्टर में की जा रही है। आज- 19 नवंबर 2021 को दूसरा क्लस्टर शुरू होगा। अधिक जानकारी iima.ac.in पर उपलब्ध है।

भारतीय प्रबंधन संस्थान, IIM अहमदाबाद (भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद) समर इंटर्नशिप भर्ती 2021 प्रक्रिया 16 नवंबर, 2021 से शुरू हो गई है। पीजीपी कार्यक्रम के लिए और संगठन द्वारा अपनाई गई पद्धति के अनुसार 3 समूहों में अभियान का आयोजन किया जा रहा है। उम्मीदवार अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट - iima.ac.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

आईआईएम अहमदाबाद ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप भर्ती 2021 अनुसूची में कहा गया है कि आज से - 19 नवंबर, 2021, भर्ती अभियान का क्लस्टर 2 शुरू होगा। कोविड-19 महामारी के कारण, पूरी प्रक्रिया इस वर्ष वस्तुतः की जा रही है, और भाग लेने वाली कंपनियों में से किसी की भी परिसर में भौतिक यात्रा करने की योजना नहीं है।

समर इंटर्नशिप भर्ती 2021 के पहले क्लस्टर में, कंपनियों ने 5 समूहों में भाग लिया। ये निवेश बैंकिंग और बाजार, प्रबंधन परामर्श, निश परामर्श, कार्ड और वित्तीय सलाहकार और निजी इक्विटी, उद्यम पूंजी और संपत्ति प्रबंधन थे। इस दौर में लगभग 50 कंपनियों ने भाग लिया

आईआईएम अहमदाबाद समर इंटर्नशिप में बड़ी कंपनियां छात्रों को ऑफर दे रही हैं। इनमें से, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप शीर्ष भर्तीकर्ता था जिसने छात्रों को 26 प्रस्ताव दिए, इसके बाद किरनी ने 24 ऑफ़र दिए। अन्य भर्तीकर्ताओं में अल्वारेज़ एंड मार्सेल, आर्थर डी लिटिल, ऑक्टस एडवाइजर्स, मैकिन्से एंड कंपनी शामिल हैं।

आईआईएम अहमदाबाद ने छात्रों के लिए कुछ डिजिटल पहल भी शुरू की हैं जिससे संस्थान को प्लेसमेंट प्रक्रिया को कुशलतापूर्वक चलाने में मदद मिली है। बदलते समय को ध्यान में रखते हुए, छात्रों को अभी भी भर्ती के पर्याप्त अवसर दिए गए थे।

अगला राउंड या तीसरा क्लस्टर 22 नवंबर, 2021 को आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक दौर के अंत में, संगठन रिपोर्ट प्रकाशित करेगा जो सभी को भर्ती अभियान के परिणामों के बारे में सूचित करेगा। यह दूसरों को संगठन को बेहतर ढंग से समझने में भी मदद करेगा।

Related News