नमस्कार दोस्तों, हम आपके लिए रोज शिक्षा से संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर आते है। दोस्तों अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नही किया है तो ऊपर पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक कर हमें फॉलो कर लें और हमारे आर्टिकल को लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

फिल्म और टीवी का क्षेत्र आज भारत में सबसे तेजी से उभरते हुए फ़ील्ड्स में से एक है। आज हजारों लोग इस फील्ड में काम कर रहे है और उस से भी ज्यादा लोग इस फील्ड में अपना करियर बनाने की सोच रहे है। इस क्षेत्र के प्रति युवाओं के आकर्षण की सबसे बड़ी वजह इसमें मिलने वाला नाम और सैलरी होता है। अगर आप भी मनोरंजन के फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते है इसके लिए आपको सबसे पहले कोई एक क्षेत्र निर्धारित करना होगा और उसके बाद आप यहाँ बताये गए कोर्सज में से कोई भी कोर्स कर सकते है।

एक्टिंग - अगर आप एक एक्टर के रूप में अपना करियर बनाना चाहते है तो इसके लिए आप नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा, अनुपम खेर एक्टर प्रिपेयर्स और व्हिस्टलिंग वुड्स इंटरनेशनल फिल्म स्कूल जैसे संस्थानों से एक्टिंग कोर्स कर के अपने सपने को पूरा कर सकते है।

डायरेक्शन - अगर आप बॉलीवुड या टीवी में एक निर्देशक के रूप में अपना करियर बनाना चाहते है तो इसके लिए फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया और व्हिस्टलिंग वुड्स इंटरनेशनल फिल्म स्कूल जैसी प्रसिद्ध जगह से फिल्म डायरेक्शन के कोर्स कर सकते है।

कोरियोग्राफर - अगर आपको डांस करना अच्छा लगता है और आप इसमें अपना करियर बनाना चाहते है तो इसके लिए आप किसी अच्छे इंस्टीट्यूट से कोरियोग्राफी का कोर्स कर सकते है। श्यामक डावर डांस एकेडमी और गणेश हेगड़े डांस एकेडमी उन फेमस डांस इंस्टीट्यूट के नाम है जो आपको इस सपने को पूरा करने में मदद सकते है।

म्यूजिक - अगर आपकी सिंगिंग में रूचि है और आपमें इसमें अपने करियर बनाना चाहते है तो इसके लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली , दिल्ली स्कूल ऑफ़ म्यूजिक और केएम म्यूजिक कन्जर्वेट्री से म्यूजिक का कोर्स कर सकते है।

Related News