भारत में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर एक अच्छी खबर भी है जहां लोगों की नौकरी फिर से संकट में पड़ गई है। यह खासकर आपके लिए है अगर आप आईटी क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) आईटी पेशेवरों को नियुक्त करने की तैयारी कर रहा है। बैंक ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। SIDBI को न केवल IT विशेषज्ञों की आवश्यकता है, बल्कि मुख्य तकनीकी अधिकारी और DevOps लीड के पदों पर भी भर्ती करता है।

बैंक ने यह फैसला ग्राहक सेवा में प्रौद्योगिकी की बढ़ती भूमिका को देखते हुए लिया है। तो जानिए इन पदों के लिए बैंक को किस उम्मीदवार की जरूरत है और उसे बैंक से कितनी सैलरी मिलेगी।


सिडबी इन तीनों पदों पर अनुबंध के आधार पर पूर्णकालिक आधार पर भर्ती करेगा। SIDBI के निर्देश के अनुसार, वह मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, मुख्य प्रौद्योगिकी सलाहकार और 3 DevOps लीड चाहता है। इन पदों के लिए आवेदकों की आयु कम से कम 50 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को सालाना 45 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक वेतन मिलेगा। वेतन उम्मीदवारों के अनुभव और प्रोफाइल के आधार पर होगा।

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक क्या है

बैंक ने एक बयान में कहा कि आपको बता दें कि सिडबी लघु, मध्यम और लघु उद्योग (एमएसएमई) की वित्त पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करता है।


विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा

सिडबी ने अपने भर्ती विज्ञापन में लिखा है कि सीटीओ और सीटीए पदों के लिए आयु सीमा और वेतन समान है। जबकि DevOps लीड के पद के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवार को सालाना 30 से 35 लाख रुपये वेतन मिलेगा। इन सभी पदों पर 3 साल के लिए भर्ती की जाएगी, जिसे 2 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Related News