दोस्तों आज के इस महंगाई के ज़माने में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की ख्वाहिश रखता है। इसके लिए वो कई तरफ के काम करता है। कई लोग दिन भर ऑफिस में काम करने के बाद घर जाकर भी काम करते है। लेकिन आप घर बैठे-बैठे एक्सट्रा पैसा कमाना चाहते हैं तो पार्ट टाइम जॉब के ऑपशन्स की कोई कमी नहीं है। आज के इस टेक्नोलॉजी के ज़माने में कंप्यूटर के इतने सारे काम है जिनको आप आसानी से घर पर बैठ कर सकते है। इन कामो को करने के लिए बस आपको कंप्यूटर अच्छे से आना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे है जिनको घर बैठकर सकते है और 10 से 15 हजार रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हैं -

डाटा एंट्री जॉब

ऑफिस के काम से फ्री होने के बाद आप पार्ट टाइम में ऑफलाइन डाटा एंट्री की जॉब आप कर सकते हैं। यह काम करने के लिए आपको कंपनियां ऑनलाइन डाटा प्रोवाइड करवाती हैं। इस डाटा को एमएस वर्ल्ड में टाइप करके वापिस कंपनियों के पास भेजना होता है। यह काम करने के लिए आपको इंग्लिश टाइपिंग आना चाहिए। इसके अलावा एमएस वर्ल्ड, कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज भी होना चाहिए।

फॉर्म फिलिंग

आप घर बैठे-बैठे फॉर्म फिलिंग का काम कर सकते हैं। इसमें आपको फॉर्म में डिटेल फिल करना होगी। यह डिटेल और फॉर्म ऑनलाइन ही सेंड किए जाते हैं।

कंटेंट राइटिंग

आप घर बैठे कंटेंट राइटिंग भी कर सकते है। यह काम आप ऑनलाइन ले सकते है। कंटेंट राइटिंग आप हिंदी और इंग्लिश दोनों में कर सकते है।

SMS सेंड करने की जॉब

कंपनियां यह काम मैसेज के जरिए भी करवाती हैं। अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कंपनियां मोबाइल यूजर्स को लेती है और वह यूजर्स से संबंधित प्रोडक्ट के मैसेज करवाए जाते हैं।

Related News