नमस्कार दोस्तों, प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित ऐसी जानकारी के लिए हमसे जुड़ने के लिए ऊपर दिया गया पीले रंग का फॉलो बटन दबाएं और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आये तो इसे लाइक और दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

द इंस्टीट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO)/मैनेजमेंट ट्रेनी पदों की भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। दो चरणों में होने वाली इस परीक्षा में प्रारम्भिक चरण की परीक्षा 13, 14, 20 और 21 सितंबर को आयोजित की जायेगी। अगर आप इस परीक्षा में बैठने जा रहे है तो इसे पास करने के लिए इन आसान टिप्स को ध्यान में रखें।

परीक्षा में जाने से पहले सभी जरुरी चीज़ों पर एक बार नजर जरुर डाल लें। आपने जो भी नोट्स शुरू में पढाई के दौरान बनाये है, उन्हें अंतिम समय पर पढ़ लें।

परीक्षा के दौरान कठिन सवालो की बजाय आसान सवालों को पहले हल करने की कोशिश करें। जिन सवालों के जवाब आपको अच्छे से नहीं आते है, उनका जवाब देने में अपना टाइम व्यर्थ ना गंवाए।

एक बात का ख़ास ध्यान रखें कि इस परीक्षा के हर गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी है इसलिए कम से कम गलत जवाब देने का प्रयास करें।

परीक्षा के लिए जाने से पहले मॉक टेस्ट के माध्यम से परीक्षा की अच्छे से प्रैक्टिस कर लें। ऐसा करने से परीक्षा में आपके समय की बचत हो सकती है और आप अधिक सवालों के जवाब देने में सक्षम होंगे।

100 अंकों की इस परीक्षा में 100 सवालों को हल करने के लिए आपको कुल 1 घंटे का समय मिलेगा। इसलिए पहले उन सवालों को हर करने का प्रयास करें जिनके अंक ज्यादा है।

Related News