PC: Navbharat Times

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने इस साल होने वाली बैंक भर्ती परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी) और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के लिए कार्यालय सहायक (क्लर्क), अधिकारी स्केल 1 (पीओ), और अधिकारी स्केल 2 और 3 के लिए परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की गई है। बैंक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क और आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रारंभिक परीक्षा 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त 2024 को होगी और आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, आईबीपीएस एसओ प्रारंभिक परीक्षा 9 नवंबर, 2024 के लिए निर्धारित है। प्रत्येक परीक्षा के लिए विस्तृत अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी।

परीक्षा कैलेंडर कैसे डाउनलोड करें:

आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
"Tentative Calendar of Online CRP for RRBs & PSBs (2024-2025)" के लिंक पर क्लिक करें।
परीक्षा कैलेंडर आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
कैलेंडर जांचें और डाउनलोड करें।

ध्यान रहे कि इन परीक्षाओं के लिए विस्तृत अधिसूचना और परीक्षा कार्यक्रम आईबीपीएस द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर निर्धारित समय पर जारी किए जाएंगे। यह संभावित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है. इसमें बदलाव भी किया जा सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News