बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने क्लर्क की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान राष्ट्रीयकृत बैंकों जैसे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक आदि के लिए है।

उम्मीदवार विवरण की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं, जबकि ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के लिए यह सीधा लिंक यहां है: https://ibpsonline.ibps.in/crpcl11jun21/


महत्वपूर्ण तिथियाँ

- आवेदन के पंजीकरण की समाप्ति : 1 अगस्त

- आवेदन विवरण संपादित करने की समाप्ति: 1 अगस्त

-ऑनलाइन शुल्क भुगतान: 12 जुलाई से 1 अगस्त

-अपना आवेदन प्रिंट करने की अंतिम तिथि: 1 अगस्त

आयु सीमा:

न्यूनतम 20 वर्ष जबकि अधिकतम 28 वर्ष बताया गया है। इसका मतलब है कि उम्मीदवार का जन्म ०२.०७.१९९३ से पहले और ०१.०७.२००१ (दोनों तिथियों को मिलाकर) के बाद का नहीं होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक)। भारत की या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता।

उम्मीदवार के पास वैध मार्क-शीट / डिग्री प्रमाण पत्र होना चाहिए कि वह पंजीकरण के दिन स्नातक है और ऑनलाइन पंजीकरण करते समय स्नातक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत का संकेत देता है।

कंप्यूटर साक्षरता: कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और कामकाजी ज्ञान अनिवार्य है यानी उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर संचालन/भाषा में सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/डिग्री/कंप्यूटर/सूचना का अध्ययन होना चाहिए।

हाई स्कूल / कॉलेज / संस्थान में एक विषय के रूप में प्रौद्योगिकी।

राज्य/संघ राज्य क्षेत्र की राजभाषा में प्रवीणता जिसका अर्थ है कि उम्मीदवारों को उस भाषा को पढ़ना/लिखना और बोलना आना चाहिए।

Related News