pc: tv9hindi

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने क्लर्क मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। नतीजे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किए गए हैं। जो उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम देख सकते हैं। मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी साक्षात्कार में भाग लेने के पात्र होंगे। इसके अतिरिक्त, आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स (एसओ) और प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (पीओ) की भर्ती के लिए अंतिम परिणाम भी घोषित कर दिए हैं।

आईबीपीएस विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य शीर्ष सार्वजनिक संस्थानों में भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करता है। 2023 में, IBPS क्लर्क के लिए कुल 4545 रिक्तियां, IBPS PO के लिए 3049 और IBPS SO के लिए 1402 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। उम्मीदवार परिणाम संबंधी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आईबीपीएस पीओ और एसओ परिणाम कैसे जांचें:

आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
क्लर्क मुख्य परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें।
रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।


गौरतलब है कि आईबीपीएस पीओ लिखित परीक्षा 5 नवंबर, 2023 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। साक्षात्कार जनवरी/फरवरी 2024 में आयोजित किए गए थे। इसी तरह, आईबीपीएस एसओ लिखित परीक्षा 28 जनवरी, 2024 को आयोजित की गई थी और सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। साक्षात्कार फरवरी/मार्च 2024 में आयोजित किए गए थे।

क्लर्क, पीओ और एसओ परीक्षाओं के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को इलाहाबाद बैंक, आंध्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, कॉर्पोरेशन बैंक, देना बैंक, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, सिंडिकेट बैंक, यूको बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और विजया बैंक सहित विभिन्न बैंकों में नियुक्त किया जाएगा।

Related News