कोरोना महामारी के बाद, कई शैक्षणिक संस्थान खोलने की योजना बना रहे हैं। संस्थान के संचालन के लिए प्रवेश और प्रवेश परीक्षा की योजना भी इस दृष्टि से बनाई गई है, जो हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा को निर्धारित करती है। UOCh 24 से 26 सितंबर के बीच विभिन्न स्नातकोत्तर और अनुसंधान पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए देश भर में प्रवेश परीक्षा शुरू करेगा। यह छात्र समुदाय के विरोध के बावजूद है।

विश्वविद्यालय की योजना के खिलाफ, राज्य छात्र संघ ने मांग की है कि राज्य में चल रहे प्रवेश और चल रहे स्नातक अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के साथ-साथ प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए, टीएस-ईएएमसीईटी 2020 के बीच झड़प हो सकती है। यह भी उल्लेखनीय है -नेट, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए पात्रता परीक्षा, नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) द्वारा दिनांक 25 सितंबर को स्थानांतरित कर दी गई है।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रोफेसर विनोद पावराला ने एक दैनिक को बताया कि तारीखों को अब नहीं बदला जा सकता है क्योंकि वे एक महीने पहले तय किए गए थे और यूजीसी-नेट की तारीखों को भी ध्यान में रखा गया था। हालाँकि, हाल ही में ugc anaet तारीख को बदल दिया गया है और सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। उप-कुलपति प्रोफेसर अप्पा रोपोडिले ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा जेई और नीट को पकड़ने की मंजूरी दिए जाने के बाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ रहा था। कुलपति ने कहा कि प्रवेश पाने वाले 62,000 उम्मीदवार इस साल देश के 38 केंद्रों (ऑफलाइन मोड) पर प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

Related News