pc: DNA India

गुजरात पुलिस ने विभिन्न पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती की घोषणा की है। जो उम्मीदवार आवश्यक योग्यताएं पूरी करते हों और इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हों, वे निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। पंजीकरण लिंक कल, 4 अप्रैल, 2024 को खोला गया है। आइए इन भर्तियों का विवरण जानें।

भरे जाने वाले पदों की संख्या:
इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न पदों पर कुल 12,472 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इन पदों में कांस्टेबल, जेल कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं। अगर डिटेल में बात करें तो सबसे ज्यादा पद कॉन्स्टेबल के लिए हैं। गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा क्लास 3 कैडर पदों पर भर्ती के लिए इन भर्तियों की घोषणा की गई है।

इस वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करें:
गुजरात पुलिस में इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जो कि ojas.gujarat.gov.in है।

यह भी ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन 4 अप्रैल से खुले हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2024 है। समय सीमा से पहले दिए गए निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें।

कौन कर सकता है आवेदन:

इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता और आयु सीमा पद के अनुसार अलग-अलग है। आम तौर पर, किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, और स्नातक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार उप-निरीक्षक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कांस्टेबल पदों के लिए आयु सीमा 18 से 33 वर्ष के बीच है, और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए यह 21 से 35 वर्ष के बीच है।

इन आसान चरणों से भरें फॉर्म:

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर जाएं।
आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
ऐसा करने पर आपको गुजरात पुलिस भर्ती 2024 का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
खुलने वाले पेज पर रजिस्टर करें और लॉग इन करें।
लॉग इन करने के बाद फॉर्म भरें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें।

Related News