शनिवार से कॉलेजों में स्नातक अंतिम वर्ष (छठे सेमेस्टर) की परीक्षा शुरू होने जा रही है। इसे लेकर भी छात्रों में काफी उत्सुकता है। COVID-19 के कारण प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया गया। हालांकि, अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षा देने की आवश्यकता थी। इसके लिए छात्र परीक्षा शुरू होने का इंतजार भी कर रहे थे। छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था की गई है। ताकि छात्रों को परीक्षा के दौरान परेशानी का सामना न करना पड़े।

परीक्षा कक्ष में केवल 15 छात्रों को बैठाया जाएगा। ताकि सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जा सके। छात्रों को मास्क पहनकर आने को कहा गया है। कॉलेज प्रशासन ने भी अपने स्तर पर तैयारी कर ली है। परीक्षा देने आने वाले छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजिंग के बाद ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा।

स्नातकोत्तर परीक्षा के अंतिम वर्ष (चौथे सेमेस्टर) से पहले लिया गया था। परीक्षा केंद्र बीए, बी-कॉम तृतीय वर्ष (नियमित और पुन: उपस्थिति) के लिए छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं गांव बहू झोलरी स्थित गवर्नमेंट कॉलेज में शनिवार से शुरू हुई थीं। परीक्षा के दौरान कोरोना के निर्देशों का पालन करने की तैयारी की गई थी। परीक्षा नियंत्रक डॉ। सुखवीर सिंह ने कहा कि परीक्षा केंद्र को साफ करने के साथ-साथ उचित सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की गई है। शनिवार से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Related News