बैंक में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के CBHFL ने अपनी विभिन्न शाखाओं और कार्यालयों में विभिन्न संवर्ग और पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, अधिकारी, वरिष्ठ अधिकारी, कनिष्ठ प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, और प्रबंधक के कुल 30 पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बैंक के आधिकारिक पोर्टल cbhfl.com पर ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 14 अक्टूबर 2020 से शुरू हो रही है, और 23 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को आवेदन के समय शुल्क का भुगतान भी करना होगा, जिसके लिए बैंक द्वारा अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

शैक्षिक योग्यता:
अधिकारी: - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर अनुप्रयोग का बुनियादी ज्ञान। संबंधित क्षेत्र में काम करने का एक वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 22 वर्ष से 35 वर्ष।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वरिष्ठ अधिकारी-स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर अनुप्रयोग का बुनियादी ज्ञान। संबंधित क्षेत्र में काम करने का तीन साल का अनुभव। आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष तक।

किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से जूनियर मैनेजर-ग्रेजुएट की डिग्री और कंप्यूटर एप्लीकेशन का बेसिक ज्ञान। संबंधित क्षेत्र में काम करने का चार साल का अनुभव। आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष तक।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सहायक प्रबंधक-स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर अनुप्रयोग का बुनियादी ज्ञान। संबंधित क्षेत्र में काम करने का पांच साल का अनुभव। आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष तक।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रबंधक-स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर अनुप्रयोग का बुनियादी ज्ञान। संबंधित क्षेत्र में काम करने का सात साल का अनुभव। आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष तक।

वेतनमान:
अधिकारी - प्रति वर्ष 3 लाख रु।
वरिष्ठ अधिकारी - प्रति वर्ष 4 लाख रु।
जूनियर मैनेजर - 4.25 लाख रुपये प्रति वर्ष।
सहायक प्रबंधक - 4.5 लाख रुपये प्रति वर्ष।
प्रबंधक-प्रति वर्ष 6 लाख रु।

योग्यता के लिए कट-ऑफ की तारीख 30 सितंबर 2020 तय की गई है। योग्यता और आयु सीमा में छूट के बारे में अधिक जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: https://ibpsonline.ibps.in/cbhflvpsep20/
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: http://www.cbhfl.com/pdf/IBPS%20Notification%20-CBHFL%2012.10.2020.pdf

Related News